मुलायम का बड़ा बयान- कांग्रेस सरकार ने गिरवाई थी मस्जिद

62

मैनपुरी। मैनपुरी पहुंचे सपा के राष्ट्रीय संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यूपी में समाजवादी राक्टी की करारी हार का जिम्मेदार सपा-कांग्रेस गठबंधन को बताया। उन्होंने कहा कि हार गठबंधन के कारण हुए।कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने बाबरी मस्जिद का भी उल्लेख किया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुसलमान कांग्रेस को कभी वोट नहीं देगा क्योंकि मस्जिद कांग्रेस के राज में तोड़ी गई थी। उन्होंने कहा कि मस्जिद कांग्रेस सरकार ने गिरवाई थी।मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुसलमान आज भी कांग्रेस को मस्जिद टूटने का गुनहगार मानता है। मुसलमान कभी भी कांग्रेस को वोट नहीं देंगे वे सपा के साथ है, लेकिन अखिलेश ने कांग्रेस से गठबंधन किया तो पूरे प्रदेश ने इस गठबंधन का विरोध किया।

उन्होंने कहा कि मस्जिद को टूटने से बचाने के लिए गोली चलाने का आदेश दिया। 16 लोगों की मौत हो गई। इसका उन्हें अफसोस है लेकिन यदि वे ऐसा नहीं करते तो देश की एकता बिखर जाती। देश की एकता के लिए उन्होंने ये सब किया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मस्जिद टूटने के दौरान अटल और आडवाणी ने मरने वालों की संख्या 56 बताई, लेकिन उनके मांगने के बाद भी इस संख्या की सूची नहीं दी गई। सिर्फ 16 लोग ही मरे और 84 लोग घायल हुए।

उन्होंने कहा कि हमारी जिंदगी बर्बाद करने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस ने मुझ पर इतने केस लगाए, फिर भी अखिलेश ने उनके साथ गठबंधन किया।