नेताओं ने पढ़े पवार के लिए कसीदे

96

किताब लोकार्पण के मौके पर जदयू के केसी त्यागी ने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक जीवन में शरद पवार जैसा तटस्थ नेता नहीं देखा। उन जैसे नेता के लिए हर राजनीतिक दल के मन में लालच पैदा होता है। इसलिए देश में जो माहौल है उससे लड़ने के लिए उस चुनौती का सामना करने के लिए उन्हें फिर सबका नेतृत्व करना होगा।

उन्होंने अलवर की घटना का जिक्र करते हुए उनसे वहां जाने की भी अपील की। माकपा नेता सीताराम येचुरी ने भी पवार को आधुनिक भारत का निर्माण करने वाला नेता बताया। उन्होंने देश के मौजूदा माहौल पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि इस माहौल में आप जैसे नेता को आगे आना चाहिए।

आज समाज धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक अधिकार जैसे तमाम मुद्दों पर लड़ रहा है। ऐसे में आप का संघर्ष भरा जीवन इसके लिए काम आएगा। कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने भी शरद पवार की तारीफ करते हुए कहा कि उन जैसा नेता देश को नहीं मिला है। भारत को गर्व होना चाहिए उन्होंने हमेशा राष्ट्रीय एकता की बात की। सपा के नीरज शेखर ने शरद पवार की तारीफ करते हुए कहा कि हमने हमेशा उनसे सीखा है। युवा राजनीतिज्ञ को वह प्रोत्साहित करते हैं। उनके नेतृत्व में काम करना सीखने का एक बेहतरीन मौका है।