बिग-बॉस के घर में नज़र आ सकते हैं राज महाजन, जानें पांच अनूठी बातें

189

पिछले साल भी बिग बॉस में जाने को लेकर रहे थे सुर्ख़ियों में

17 मार्च 2017, मुंबई.  सुर्ख़ियों के अनुसार सेलेब्रिटी केटेगरी में कुछ चेहरों के नाम लीक होकर सामने आये हैं जोकि निया शर्माराज महाजन, सपना चौधरी  और धिन्चक पूजा है और जो आपको बिग बॉस में दिख सकते हैंइन नामों में से राज महाजन का नाम पिछले साल भी टीवी और न्यूज़ मीडिया में काफी चर्चा में रहा था.आइये पता करते हैं राज महाजन के के बारे में 5 ख़ास बातें:

  1. 21 अक्टूबर1977 को दिल्ली में जन्में राज महाजन संगीतकारगीतकारकविएक्टरगायक और टीवी होस्ट हैं और मशहूर रिकॉर्ड लेबल मोक्ष म्युज़िक कंपनी और बिनाकाट्यून्स के मुखिया भी हैं. राज महाजन ने अपनी आर्थिक कमजोरी के चलते पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और सिर्फ हायर सेकेंडरी पास करने के बाद आर्थिक निर्भरता के लिए काम करने लग गए. बचपन से ही राज महाजन ने कचोड़ी-समोसा बेचना, पान बेचना, विडियो-गेम का पार्लर चलाना, फ़ोटोस्टेट करना, टाइपिंग करना, खराद मशीन चलाना, निकल-क्रोम, कोल्ड-ड्रिंक बेचना, लाटरी बेचना जैसे कई जी-तोड़ काम किये. दिलचस्प यह है कि कम पढ़ने के बावजूद भी राज ने दो कम्पनीज को खड़ा किया, जिनसे आज बहुत सारे कलाकार जुड़े हुए हैं. एक और दिलचस्प बात हिंदी और इंग्लिश में रेल की तरह टाइपिंग करने वाले और कंप्यूटर विज्ञान में तकनीकी रूप से तैयार राज ने कंप्यूटर विषय में कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली.
  2. पिछले चार सालों में संगीतकार के तौर पर 150 से भी ज्यादा गाने निकाल चुके है और बतौर प्रोडूसर करीब 1000 से भी ज्यादा गाने रिलीज़ हो गए हैं. राज के परिवार वाले संगीत से कोसों दूर हैं. यहाँ पर भी रुचिकर यह है कि राज ने संगीत और रिकॉर्डिंग में किसी प्रकार कि कोई औपचारिक शिक्षा नहीं ली है फिर भी कीबोर्ड बजाना, रिकॉर्डिंग और साउंड इंजीनियरिंग में एक्सपर्ट हैं. कुछ म्यूजिक विडियो में राज खुद एक्टिंग भी कर चुके हैं.
  3. हरफनमौला राज महाजन छोटे परदे पर एक प्रोग्राम म्युज़िक मस्ती विद राज महाजन’ भी होस्ट करते थे, जिसमे प्रसिद्ध हस्तियों से राज महाजन उनकी ज़िन्दगी के बारें में बातें करते थे. इसी टीवी शो में, बॉलीवुड सिंगर लाभ जंजुआ का अपनी मौत से पहले राज के साथ इंटरव्यू बहुत चर्चा बटोर चुका है, जिसमे जंजुआ ने बॉलीवुड की जमकर बुराइयाँ की थी.
  4. इसी वर्ष, इनका दो लेस्बियन लड़कियों के कहानी पर आधारित यारा वे’ काफी चर्चित हो रहा हैजिसको बनाने पर राज को काफी सुर्खियाँ मिली क्योंकि इसका सब्जेक्ट ही ऐसा था. इसका अगला सीक्वल भी राज महाजन बनाने की तैयारी कर रहे हैं. सुना है कि ‘यारा वे’ का सीक्वल और भी हॉट रहेगा.
  5. राज महाजन की पत्नी द्वारा अपने मायके वालों की बातों में आकर राज पर दहेज़घरेलु हिंसामारपीटऔर धारा 377 के अंतर्गत झूठे आरोप लगाए जा चुके हैंजोकि जांच में निरर्थक पाए गए. फिलहालराज के फ्लैट पर ससुराल वालों ने कब्ज़ा कर लिया. इस समयराज अपने परिवार और बच्चों से पृथक रहते हैं और महिला-कानूनों की आड़ में अपनी ही पत्नी से दबंगई का शिकार हो रखे हैं. यहाँ पर भी महत्वपूर्ण यह है की राज की यह कहानी बिग बॉस में कोई नया मोड़ ले सकती है.