ये क्या! खुद की फिल्म के राइट्स के बारे में नहीं जानते अमिताभ बच्चन

90

नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘अभिमान’ को रिलीज हुए 44 साल पूरे हो चुके हैं, लेकिन अभिनेता को अब तक इस बात की जानकारी नहीं है कि इसका अधिकार किसके पास है. ऋषिकेश मुखर्जी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अभिमान’ में जया बच्चन ने अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाया था. फिल्म में गायक अमिताभ अपनी पत्नी (जया) को भी गाना गाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और जब पत्नी उनसे ज्यादा सफल हो जाती है तो दोनों के बीच जलन बढ़ जाती है.

‘अभिमान’ के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार मिला था. अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, “हमारी फिल्म के 44 साल पूरे, जिसने मुझे और जया को एक साथ हमारे करियर के यादगार रचनात्मक पल दिए. ऋषि दा, एस.डी बर्मन का संगीत, मास्टर और लेखन में सभी प्रतिभाशाली प्रतिभाओं का समर्थन बेहतरीन था.”

फिल्म से लोकप्रिय गीत ‘तेरी बिंदिया रे’, ‘नदिया किनारे’, ‘पिया बिना पिया बिना’ और ‘तेरे मेरे मिलन की ये रैना’ जैसे गीत लोकप्रिय रहे. अमिताभ का कहना है कि फिल्म के गीत अब भी यादगार हैं और कई लोगों का सपना है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “अभिमान को 44 साल पूरे! इससे और संगीत से जुड़ी यादें. हमेशा बेहतरीन रहेगी.”

फिल्मकार करण जौहर ने अमिताभ को लिखा कि ‘अभिमान’ उनकी पसंदीदा फिल्मों में से है. करण ने लिखा, “अमिताभ अंकल की फिल्म मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक. मैं जब भी इसे देखता हूं रोता हूं. यादगार संगीत और प्रस्तुति.”