मुंबई: दिलीप कुमार अस्पताल में भर्ती, डिहाइड्रेशन की शिकायत

93

अभिनेता दिलीप कुमार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डिहाइड्रेशन के चलते दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खबरों के अनुसार, दिलीप कुमार को बुधवार दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोपहर 12 बजे उन्हें हॉस्पिटल लाया गया, जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती कर लिया गया. उनके कई टेस्ट भी किए गए.

इससे पहले दिसंबर महीने में 94वर्षीय दिलीप कुमार को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब उनके दाहिने पैर में दर्द और सूजन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कारगिल के बाद जब वाजपेयी ने कराई थी दिलीप कुमार की शरीफ से बात

दिलीप कुमार के जीवन पर एक नजर

‘मुगले आजम’, ‘मधुमती’, ‘देवदास’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपने यादगार अभिनय के लिए याद किए जाने वाले दिलीप कुमार गत दिसंबर को 94 वर्ष के हुए थे.

दिलीप कुमार का मूल नाम मुहम्मद युसूफ खान है. उनका जन्म पेशावर में 11 दिसंबर, 1922 को हुआ था. उन्होंने छह दशक में 60 से ऊपर फिल्मों में काम किया. उन्हें सर्वोत्तम अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार 1954 में मिला. वे इस श्रेणी में कुल 8 बार यह पुरस्कार हासिल कर चुके हैं. यही रिकॉर्ड शाहरुख खान के नाम भी है. दिलीप कुमार को 1991 में पद्मभूषण और 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया गया. वे 2000 से 2006 तक राज्यसभा के सदस्य मनोनीत किए गए थे.