द वॉयस इंडिया के विजेता मोहम्म द दानिश की एलबम “वी इंडियंस” का पोस्टर लॉन्च

122

सारे जहां से अच्छा  और वंदे मातरम का फयूजन है वी इंडियंस 

नई दिल्ली: दि वॉयस इंडिया सीजन 2 के स्टार और मोस्ट स्टाइलिस्ट सिंगर अवार्ड के विजेता मोहम्मद दानिश की जल्‍द रिलीज होने वाले एलबम “वी इंडियंस” का ऑफिसियल पोस्टर प्रेस क्लऔब ऑफ इंडिया में लांच हुआ। इस पोस्टर को लॉन्च किया जाने- माने गीतकार और कवि ए.एम तुराज़ ने। इस मौके पर टी-सीरीज के जनरल मैनेजर हरीश अरोरा और वी इंडियंस एल्बम के प्रोड्यूसर डॉ. शबाब आलम मौजूद थे।
गौरतलब है कि वी इंडियंस एलबम के गीत को मोहम्मद दानिश ने खुद कंपोज़ किया है। मोहम्मबद दानिश बताते हैं ये पूरी तरह पेट्रियटिक गीत है जिसके जरिए हम बताना चाहते हैं कि सारे जहां से अच्छा और वंदे मातरम दोनों गीत देशभक्ति का अलख जगाते हैं। एलबम के निर्देशक हैं गीतकार ए.एम तुराज़ जिन्होंाने फिल्मे गुजारिश, बाजीराव मस्तानी, वज़ीर और संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती के गीत लिखे हैं। फिल्मल बाजीराव मस्तानी का गीत “आयत की तरह” दर्शकों की जुबान पर आज भी रचा बसा हुआ है। ए.एम. तुराज के मुताबिक इस एलबम का एक ही मकसद है जिस तरह इस गीत के बोल हैं उसी तरह हम भी सारे जहां से अच्छेि हैं।
वी इंडियंस एलबम के निर्माता हैं डॉ. शबाब आलम कहते हैं यह एक फयूजन है जिसमें सारे जहां से अच्छा और वंदे मातरम गीत को फयूजन के साथ पेश किया गया है। जहां सारे जहां से अच्छाम के रचियता थे अल्लाथमा इकबाल वहीं वंदे मातरम को लिखा था बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय ने।
वी इंडियंस एलबम टी-सीरीज के तहत लांच होगा। यह एल्बम देशभक्ति गीत सारे जहाँ से अच्छा हिंदुस्तान हमारा और वन्दे मातरम् का एक सुंदर समन्वअय है। द वॉयस इंडिया के बाद दानिश की यह पहली एलबम रिलीज होने को तैयार है।
मोहम्मद दानिश मुज़फ़्फ़रनगर, उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और टीवी रियलिटी शो “द वॉयस इंडिया” सीजन 2 के मोस्ट स्टाइलिस्ट सिंगर रह चुके हैं। दानिश 4 वर्ष की छोटी सी आयु से भारतीय शास्त्रीय संगीत के प्रारंभिक और मूलभूत ज्ञान को सीखना शुरू कर दिया था। दानिश टीवी रियलिटी शो वॉयस ऑफ पंजाब सीजन 6 के फाइनलिस्ट भी रह चुके हैं।