24-25 सितंबर को दिल्‍ली में होगी बीजेपी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

48

नई दिल्‍ली: 24-25 सितंबर को बीजेपी राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है. इससे पहले जुलाई में यह बैठक विशाखापत्‍तनम में प्रस्‍तावित थी लेकिन राष्‍ट्रपति चुनावों की वजह से टाली गई थी. इसके साथ ही शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा के सांसद के रूप में शपथ ले ली है. वह पहली बार राज्यसभा के सदस्य बने हैं. उनके साथ स्मृति ईरानी ने भी संस्कृत में शपथ ली. सभापति वेंकैया नायडू ने दोनों को शपथ दिलाई.

गुजरात से अमित शाह पांच बार विधायक रह चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के प्रभारी के रूप में एनडीए को 73 सीटें जितवाने वाले अमित शाह को पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे चुनाव के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ घोषित किया था. इसके बाद अमित शाह को बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया.

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात विधानसभा चुनाव का प्रभारी नियुक्त किया है. वहीं, कर्नाटक की जिम्मेदारी मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को सौंपी गई है. गुजरात विधानसभा चुनाव इस साल बाद होने की संभावना है, जबकि कर्नाटक में 2018 में चुनाव संभावित है. वहीं, थावरचंद गहलौत को हिमाचल प्रदेश का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.