बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे किए

81

मुंबई: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दुर्भावनापूर्ण अभियान का मुकाबला करते हुए गुजरात में ‘‘अजेय’’ भाजपा की नींव रखने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है.

जमीनी स्तर पर संगठन निर्माण में मोदी की भूमिका की तारीफ करते हुए रविवार को शाह ने कहा, ‘‘सरकारें बनाना आसान है. अच्छा कार्यकर्ता बनाना मुश्किल है.’’ मोदी पर लिखी गई दिनेश देसाई की पुस्तक ‘हमारे नरेंद्रभाई’ के हिंदी अनुवाद का विमोचन करने के बाद शाह ने कहा कि मोदी ने गुजरात में एक मजबूत और अजेय भाजपा की आधारशिला रखी.

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी की जिंदगी संघर्षों से भरी रही है. कई लोगों ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की, लेकिन ऐसे लोगों से लड़ते हुए वह इतनी दूर तक आए हैं.’’ शाह ने कहा कि लोकतंत्र के महत्वपूर्ण हिस्से के तौर पर पार्टी की भूमिका पहली बार 1995 में स्थापित हुई, जब राम मंदिर के मुद्दे या आपातकाल जैसी किसी बड़ी घटना के बगैर सत्ता में बदलाव हुआ और कांग्रेस को हटाकर भाजपा सत्ता में आई.

उन्होंने कहा, ‘‘एक मजबूत पार्टी संगठन बनाने के कारण मिली जीत का यह पहला उदाहरण है.’’ मोदी अक्टूबर 2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन वह राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के काम में लंबे समय से लगे हुए थे.

शाह ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री के तौर पर मोदी ने 24 महीनों में गुजरात के सभी गांवों में बिजली लाने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने 18 महीने में ही यह काम कर डाला. तत्कालीन विपक्षी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अमरसिंह चौधरी ने मोदी को बताया था कि एक इंजीनियर होने के नाते उन्होंने सोचा था कि इस लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सकता, लेकिन मोदी ने अपना वादा निभाया.’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश से ‘‘जाति, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति खत्म हो रही है’’ और प्रदर्शन की राजनीति आगे बढ़ रही है. शाह ने कहा कि यूपीए शासनकाल में हर मंत्री खुद को मनमोहन सिंह समझता था और कभी असल प्रधानमंत्री को सम्मान नहीं मिलता था.

इस कार्यक्रम को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी संबोधित किया और मोदी की तारीफों के पुल बांधे.