किसी भी मजहब और धर्म से ऊपर है देश की तरक्की : कल्बे सादिक

64

बिजनौर (जेएनएन)। शिया धर्मगुरु व इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष मौलाना कल्बे सादिक ने कहा कि मजहब और मतभेद से ऊपर देश की तरक्की है। धर्म और जाति से पहले देश का विकास जरूरी है। देश व प्रदेश में भाजपा सरकार देश की तरक्की के लिए कोई अच्छा व ठोस कदम उठाती हैं तो मुस्लिम समाज उनके साथ है। उन्होंने कहा कि अयोध्या पर दिए गए बयान पर आज भी कायम हूं।

गुरुवार को गांव गोयली में कार्यक्रम में पहुंचे मौलाना ने पत्रकारों से कहा कि राजनीति धर्म और जाति से ऊपर उठकर होनी चाहिए। उन्हें अपेक्षा है कि मौजूदा सरकार विकास के रास्ते पर चल रही है। देश व प्रदेश की सरकारें देश की तरक्की के लिए कुछ अच्छा करती हैं तो वह और मुस्लिम समाज उनके साथ है। अभी सरकार एक तरह से विकास की फसल उगाने के लिए खेत की जुताई कर रही है। देखते हैं कि इसमें कैसा बीज डाला जाता है।

अभी भ्रष्टाचार, अज्ञानता, गरीबी व बेरोजगारी देश की बड़ी समस्या है। ऐसे में युवाओं के लिए अच्छी शिक्षा का बंदोबस्त होना चाहिए। युवा अच्छी तालीम लेंगे तभी देश विकास की ओर बढ़ेगा। तीन तलाक पर बयान देने से परहेज करते रहे, लेकिन पिछले दिनों अयोध्या में राम मंदिर पर दिए बयान पर कहा कि इस पर कायम रहेंगे।