मुरादाबाद में खुले फाटक से निकली गोरखधाम एक्सप्रेस, हादसा टला

69

मुरादाबाद । देश में इन दिनों लगातार हादसे के बाद भी रेल कर्मी गंभीर नहीं हो रहे हैं। संरक्षा को लेकर मंत्रालय तक हुई कार्रवाई के बावजूद सुधार नहीं है।

पीतलनगरी मुरादाबाद में आज फिर रेलवे की गंभीर लापरवाही सामने आई। गोरखधाम एक्सप्रेस आज यहां रामपुर तथा मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के बीच अक्का डिलारी पर खुले गेट से निकल गई। ट्रेन के चालक ने स्टेशन को सूचना दी कि गेट बंद नहीं था। गनीमत रही कि उस समय कोई गेट क्रास नहीं कर रहा था। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

रामपुर व मुरादाबाद रेल मार्ग के बीच अक्का डिलारी में गेट नंबर 411-सी के खुले होने की जानकारी से मंडल मुख्यालय पर खलबली मच गई। इसके बाद जांच टीम मौके पर पहुंची। पीडब्ल्यूआइ ने जब गेट मैन प्रेमसिंह से बातचीत की तो उसने बताया कि केबिन से कोई सूचना नहीं मिली।

ट्रेन फाटक पर लाल झंडी को तोड़ते हुए चली गई। आज गोरखधाम एक्सप्रेस को रूट बदलकर चलाया जा रहा है। इसी कारण ट्रेन इस ट्रैक से गुजरी थी। रेलवे अधिकारी अभी किसी तरह के बयान नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि जांच पूरी होने के बाद कुछ कहा जा सकेगा। वैसे इस मामले में लापरवाही ट्रेन के चालक की सामने आ रही है। ट्रैक के बीच लगी लाल झंडी को देखकर ट्रेन को नहीं रोका।