रोमांचक मैच में विश्व एकादश ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी शिकस्त

62

लाहौर: विश्व एकादश ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को उसके घर में सात विकेट से हरा दिया. विश्व एकादश की जीत में हाशिम अमला (नाबाद 72) और तिसारा परेरा (46) ने अहम भूमिका निभाई. इसी के साथ उसने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. मंगलवार को खेले गए पहले मैच में पाकिस्तान ने 20 रन से जीत हासिल की थी.

पाकिस्तान ने पहले की बल्लेबाजी
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए. उसकी तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका. इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को विश्व एकादश ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. आखिरी ओवर में विश्व एकादश को जीतने के लिए 13 रनों की दरकार थी. ओवर की पांचवीं गेंद पर परेरा ने छक्का मारकर विश्व एकदाश को विजेता बना दिया.

तमीम इकबाल (23) और अमला ने 5.3 ओवर में 47 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी. इकबाल को सोहेल खान ने पवेलियन भेजा. टिम पेन सिर्फ 10 रन का योगदान दे सके. वहीं कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 20 रन बनाए. यह दोनों 106 रन के कुल स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे. यहां से अमला को परेरा का साथ मिला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई.