अरविंद केजरीवाल और कमल हासन की मुलाकात, प्रमुख खबरें जिन पर रहेगी आज नजर

78

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज चेन्नई में फिल्म स्टार कमल हासन से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक कयास लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका में हैं और वे वहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. राहुल गांधी गुरुवार को न्यूयार्क में टाइम्स स्कवेयर पर एनआरआई के समूह को संबोधित करेंगे. यह कार्यक्रम ओवरसीज कांग्रेस की ओर से आयोजित किया जाएगा.

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को तमिलनाडु के एक दिन के दौरे पर चेन्नई जाएंगे. इस दौरान वे मशहूर फिल्म अभिनेता कमल हासन से मुलाकत करेंगे. हासन जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी के आगाज का ऐलान करने वाले हैं. सीएम आफिस के एक अधिकारी ने केजरीवाल की यात्रा की पुष्टि करते हुए बताया कि यह उनकी आधिकारिक यात्रा है. एक दिन की यात्रा के दौरान केजरीवाल चेन्नई स्थित तमिलनाडु सरकार के विश्वस्तरीय कौशल विकास केन्द्र का दौरा करेंगे. हालांकि अधिकारी ने केजरीवाल की हासन से मुलाकात की भी पुष्टि की है. सियासी हलकों में केजरीवाल की इस यात्रा को तमिलनाडु की राजनीति में आप के कदम जमाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है. समझा जाता है कि केजरीवाल और हासन राज्य की राजनीति में भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा के सम्मेलन को लेकर मीडिया से बात करेंगे. सपा का यह सम्मेलन 23 सितंबर को होना है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं. वे वहां कश्मीर मुद्दा उठा सकते हैं. अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा को 21 सितंबर को संबोधित करेंगे. गत माह प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद सर्वोच्च अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक मंच पर यह उनका पहला संबोधन होगा. संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कहा कि प्रधानमंत्री कश्मीर मुद्दे और पाकिस्तान से जुड़े अन्य मुद्दों पर बात करेंगे. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने उर्दू की एक मशहूर कहावत का जिक्र करते हुए गत सप्ताह कहा था कि संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे को उठाने का पाकिस्तान का फैसला ‘मियां की दौड़ मस्जिद तक’ की तरह है. अकबरुद्दीन ने कहा कि दूसरी ओर भारत संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र के दौरान प्रगतिशील एजेंडे पर बात करेगा.