बाघोपुर दुर्गा मंदिर में सीने पर कलश रखे हुए भक्त को देखने उमड़ी लोगों की भीड़

219

समस्तीपुर/रोसड़ा(राजू गुप्ता): अनुमंडल क्षेत्र के शिवाजीनगर प्रखंड अंतर्गत बाघोपुर बाजार में स्थित सुप्रसिद्ध दुर्गा मंदिर अपने आप में भक्ति के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है. सालो भर यहां भक्तों का जमावड़ा लगा रहता है. दुर्गापूजा के समय में तो इस स्थान में सही से खड़े होने का जगह नहीं मिलता है. इस बार एक युवक के द्वारा सीने पर कलश स्थापित करने से इस दुर्गा मंदिर में और भीड़ बढ़ गयी है.

खानपुर प्रखंड क्षेत्र के कानू विशनपुर गांव के भक्त निरंजन चौधरी ने दुर्गा मंदिर में सीने पर कलश स्थापित किया है. जिसे देखने आसपास के लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी. भक्त श्री चौधरी ने बताया कि बाघोपुर दुर्गा मंदिर की महिमा के बारे में जानने के बाद उन्होंने भी उक्त दुर्गा मंदिर आकर एक मन्नते मांग रखा था. जिस मन्नत के पूरा होने के बाद भक्त निरंजन चौधरी ने इस वर्ष मां दुर्गा के आगे सीने पर कलश स्थापित कर पूजा अर्चना करने की ठान ली.

श्री चौधरी ने बताया कि बिना अन्य जल के ही नौ दिनों तक लगातार अपने सीने पर कलश स्थापित कर मां की आराधना करेंगे. वंही पूजा समिति के सदस्यों के द्वारा सीने पर रखे कलश भक्त की देखभाल में जुटे हुए थे. सीने पर कलश स्थापित करने वाले भक्त को देखने काफी श्रद्धालु जुटे हुए थे. सभी इस भक्त कि आस्था को देख मां दुर्गा से इसे शक्ति प्रदान करने कि कामना कर रहे थे.