बुराई पर अच्छाई व अन्याय पर न्याय की विजय का प्रतीक : विजयादशमी

129
समस्तीपुर : प्रखंड के जितवारपुर हॉउसिंग बोर्ड के मैदान में विजयादशमी के मौके पर “रावण-दहन ”  आहूत किया गया.  मौके पर जिला के प्रशासन के पदाधिकारीगण, विभिन्न राजनितिक दलों के नेतागण, सामाजिक संगठनो के कायकर्तागण, पत्रकारगण सहित जिला के कोने -कोने  से आये हुए लगभग 02 लाख से अधिक लोग मौजूद थे.
 लगभग 60 फीट लम्बे  रावण का पुतला, लगभग 40 फीट लम्बा  कुम्भकरण  और मेघनाथ  का पुतला -दहन किया गया. मौके पर अपने उदगार व्यक्त करते हुए समस्तीपुर के माननीय विधायक अख्तरुल इस्लाम ‘शाहीन’ ने आम -अवाम को विजयादशमी की शुभकामना दी. उन्होंने कहा कि विजयादशमी बुराई पर अच्छाई व अन्याय पर न्याय की विजय का प्रतीक हैं. उन्होंने कहा की पर्व व त्योहार-  प्रेम, आपसी भाईचारे व सामाजिक सदभाव का प्रतीक हैं और इसे सौहार्दपूर्ण व सद्भाव के साथ मनाया  जाता हैं.
यही भारत की गंगा -यमुनी सभ्यता का  परिचायक हैं. उन्होंने आम -अवाम से अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन शोषित-पीड़ितों के कल्याण, सामाजिक सदभाव व राष्ट्र के विकास के लिए करने की अपील किया.
उन्होंने कहा की घृणा, क्रोध, नफरत, भेद-भाव, शोषण, अहंकार, अन्यायरूपी रावण का त्याग कर समाज में प्रेम व भाईचारे का दीप प्रवज्जलित  करना ही इंसानियत व सच्चा राष्ट्र-सेवा सेवा हैं. “रावण-दहन कमिटी” के द्वारा माननीय विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन जी का माला व चादर  देकर उनका स्वागत किया.