कैश किल्लत को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप, कहा- क्या फिर होगी नोटबंदी

42

नई दिल्ली: देश के अलग-अलग शहरों में कैश की किल्लत को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने बुधवार को कहा कि कैश की किल्लत किस वजह से हो रही है इस बारे में केंद्र सरकार को देश को बताना चाहिए. साथ ही सरकार को यह भी बताना चाहिए कि कहीं उसकी योजना दो हजार रूपये के नोट बंद करने की तो नहीं है. त्रिवेदी ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है केंद्र सरकार दो हजार रुपये के नोट को भी बंद करने के फिराक में है. तृणमूल के नेता ने कहा कि नोट की कमी के पीछे की हकीकत पर सरकार से तत्काल बयान की मांग की है.

उन्होंने कहा कि देश की जनता को यह जानने का हक कि आखिर किन वजहों से उन्हें एक बार फिर कतार में खड़ा होना पड़ रहा है. त्रिवेदी ने कहा सरकार लोकतंत्र में किसी को किसी को गुमराह नहीं कर सकती है. उन्होंने सवाल किया कि क्या दो हजार रुपये का नोट बंद कर दिया गया है. सरकार को लोगों से तथ्य नहीं छिपाने चाहिए. तृणमूल नेता ने कहा कि खुद उन्हें पिछले कई महीनों से बैंक से दो हजार रुपये के नोट नहीं मिल रहे हैं.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 2016 में नोटबंदी करने के साथ हजार और पांच सौ रुपये के नोट को बंद कर दिया था. इसके बाद लोगों को कैश के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.