दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने पर इंजीनियर उबैदुल्लाह का जोरदार स्वागत

30

बिहार मुस्लिम युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष इंजीनियर उबैदुल्लाह दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में सलाहकार समिति का सदस्य चुने जाने पर जेनिथ एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट की ओर से एक स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें ए आई एस एफ दिल्ली के उपाध्यक्ष सैयद शाहनवाज, सुश्री राबिया महिला राज्य महासचिव राजद बिहार, सैयद शिबली प्रवक्ता कांग्रेस पार्टी झारखंड, तहसीन अहमद सिद्दीकी सदर जेनिथ एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट, मीरान हैदर छात्र नेता जामिया मिलिया इस्लामिया जेनिथ एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव आईन अहमद सिद्दीकी पयाम के राष्ट्रीय महाचिव समी उल्लाह खान आदि के अलावा बड़ी संख्या में अन्य गणमान्य लोग भी शरीक थे.परोगराम की अध्यक्षता सुश्री राबिया महिला राज्य महासचिव राजद बिहार ने की जबकि संचालन कर्तव्यों जावेद अशरफ खान ने अंजाम दिया।

इस अवसर पर जेनिथ एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव आइन अहमद सिद्दीकी ने कहा कि इंजीनियर उबैदुल्लाह के आयोग के सदस्य चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इंजीनियर उबैदुल्लाह के चुने जाने से मुसलमानों के लंबित मुद्दों के हल होंगे और राजनीतिक रूप पर मुसलमानों को मजबूती मिलेगी ,ए आई एस एफ दिल्ली के उपाध्यक्ष सैयद शाहनवाज ने कहा कि इंजीनियर उबैदुल्लाह एक युवा और प्रभावशाली लीडर हैं, उनके सलाहकार समिति का सदस्य चुने जाने से अल्पसंख्यकों विशेषकर मुसलमानों के बेहद फायदेमंद साबित होगा। महोदय पहले से ही वक़्फ़ जाईदाद और कबरस्तानों के पुनर्वास के लिए प्रतिबद्ध हैं । दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में सलाहकार समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने पर इस अभियान को और मजबूती मिलेगी.श्रीमती राबिया महिला राज्य महासचिव राजद ने इंजीनियर अब्दुल्ला को बधाई देते हुए कहा कि इंजीनियर अब्दुल्ला दिल्ली सहित देश भर मेंहोरहे अल्पसंख्यकों और पसमांदा वर्गों पर रहे अत्याचार के खिलाफ हमेशा मजबूती से आवाज उठाते रहे हैं.इन देश भर के युवा, सामाजिक और राजनीतिक हस्तियों को बड़ी उम्मीदें हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि सलाहकार समिति का सदस्य चुने जाने से वह उम्मीद से भी अधिक खड़े उतरेंगे। तहसीन अहमद सिद्दीकी अध्यक्ष जेनिथ एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट ने कहा कि इंजीनियर उबैदुल्लाह जमीनी स्तर के सामाज सेवक हैं और वह यहां के जमीनी हकीकत से अच्छी तरह परिचित हैं। दिल्ली NCR में माइनॉरिटी समाज के लोग बड़ी संख्या में आबाद हैं लेकिन दुखद बात यह है कि सरकारी सुविधा उन तक नहीं पहुंच पा रही हे.श्रीमान से उम्मीद है कि सरकार की ओर से अल्पसंख्यक वर्गों के लिए जहाँ तक हो सके इसके कार्यान्वयन के लिए वे संघर्ष करेंगे । मीरान हैदर छात्र नेता नजामिया मिलिया इस्लामिया ने इंजीनियर उबैदुल्लाह को मुबारकबाद पेश करते हुए कहा कि उबैदुल्लाह साहब बहुत सक्रिय और गतिशील व्यक्ति हैं। उनके चयन से दबे कुचले वर्गों को सरकारी योजनाओं को जानकारी प्रदान होगी।
पयाम के राष्ट्रीय महासचिव समी उल्लाह खान ने कहा कि इंजीनियर उबैदुल्लाह को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग में सलाहकार समिति के सदस्य के नामित करना स्वागत योग्य बात है, इससे दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का प्रदर्शन बेहतर होगा और मुस्लिम, सिख, ईसाई और दलित समाज के लिए यह बहुत उपयोगी साबित होंगे।